#ENGvsNZ : ऐसा फाइनल जिसे सदियों याद रखा जाएगा



 इंग्लैंड ने रविवार को लॉडर्स मैदान पर खेले गए फाइनल में न्यूजीलैंड को सुपर ओवर में मात दे आईसीसी विश्व कप-2019 का खिताब अपने नाम कर लिया है। इंग्लैंड ने पहली बार विश्व कप जीता है।

लॉर्ड्स में खेला गया यह मैच सुपर ओवर तक खिंचा और उसमें भी स्कोर बराबर हो गए। मगर ज़्यादा बाउंड्री लगाने के कारण कप इंग्लैंड की झोली में चला गया। यह पहला मौक़ा है जब 23 साल बाद वनडे वर्ल्ड कप को नया चैंपियन मिला है।

मैच में न्यू जीलैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट पर 241 रन बनाए, इंग्लैंड टीम पारी की अंतिम गेंद पर 241 रन पर ऑलआउट हुई। सुपर ओवर में भी दोनों टीम 15 रन बना सकीं, जिसके बाद ज्यादा बाउंड्री होने के चलते इंग्लैंड को विश्व विजेता घोषित किया गया।
Image result for इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड को हराकर

इग्लैंड ने यह मुक़ाबला जीत लिया क्योंकि नियमों के हिसाब से सुपर ओवर में भी स्कोर बराबर हो जाने पर जीत उसकी होती है, जिसने अधिक बाउंड्रीज़ लगाई हों।

इंग्लैंड ने सुपर ओवर में दो चौके लगाए थे जबकि न्यूज़ीलैंड की ओर से सिर्फ़ एक छक्का लगा था। इंग्लैंड के बेन स्टोक्स प्लेयर ऑफ़ द मैच रहे जिन्होंने नॉट आउट रहते हुए 84 अहम रन बनाए। न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ रहे जिन्होंने अपनी टीम का शानदार नेतृत्व करते हुए उसे फ़ाइनल तक पहुंचाया। 

Comments

Popular posts from this blog

उफ़्फ़ इरफान : तुमने पता नहीं कौन सा इस्लाम पढ़ लिया, अपनी मूर्खताओं से बाज़ आओ यार :सैयद शहरोज क़मर

हिमा दास "गोल्डन गर्ल" ने पोलैंड में लहराया तिरंगा

इश्क़ की खुशबू